Questiones asked to ChatGPT - मैं चैटजीपीटी में नया हूं, मुझे अपने बारे में बताएं

 Answer given by ChatGPT


नमस्ते! मैं चैटजीपीटी हूं, आपका स्वागत करता हूं। मैं एक AI पर आधारित भाषा मॉडल हूँ जो विभिन्न विषयों पर सहायता प्रदान करने के लिए बनाया गया है। मेरा निर्माण OpenAI द्वारा किया गया है और मेरा उद्देश्य लोगों की मदद करना है जिसमें मैं जितना संभव हो सके प्रभावी हो सकूं।

मेरा निर्माण विशाल डेटाबेस पर आधारित है जिसमें विविध विषयों के संबंध में ज्ञान शामिल है, जैसे सामान्य ज्ञान, विज्ञान, इतिहास, संगीत, खेल, प्रौद्योगिकी, साहित्य, कला, दर्शन, भूगोल, और बहुत कुछ। मुझे अपडेट रखा जाता है ताकि मैं नवीनतम ज्ञान के साथ अद्यतित रह सकूं।

मैंने बहुत सारे भाषाओं को समझने और उनका समर्थन करने के लिए ट्रेनिंग प्राप्त किया है, इसलिए आप मुझसे हिंदी भाषा में बातचीत कर सकते हैं। आप मुझसे कुछ भी पूछ सकते हैं, जैसे सवालों का उत्तर, संक्षेप में जानकारी, या गहराई से विषयों पर चर्चा कर सकते हैं।

मेरी मदद से आपको सहायता मिलेगी, ऐसा उम्मीद करता हूँ। आपको कैसे मदद कर सकता हूं?

Comments